भारत को LOC पार Surgical Strike, मिसाइल हमला करना चाहिए: मेजर जनरल बक्शी

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग से आगे बटांगू में श्रीनगर-जम्मू हाइवे पर लश्कर के आतंकवादियों ने अमरनाथ यात्रियों पर हमला किया १० जुलाई की रात ८:२० पर। इस हमले में सात लोगों की मौत हुई और १९ जख्मी हुए। आतंकवादियों ने सिर्फ यात्रियों पर ही हमला नहीं किया बल्कि पुलिस कर्मियों को भी निशाना बनाया। मोटरसाइकिल पर सवार आतंकियों ने अमरनाथ यात्रियों की बस की चारों ओर से और पुलिस दल पर घात लगाकर अंधाधुध फायरिंग की। दो यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि ५ लोगों की मौत अस्पताल ले जाते वक्त हुई। मरने वाले सभी यात्री गुजरात के हैं।

 

मेज़र जनरल (डॉ) जीडी बक्शी ने इस हमले को निंदा करते हुए कहा, “आपको हमारे उन ५ महिलाओं का चौंकाने वाला चेहरे दिखाना चाहिए था। क्या हम एक नपुंसक राज्य हैं जो हम हमारे लोगों की रक्षा करने में असमर्थ हैं? क्या अमरीका और यूरोप से मानव अधिकार प्रमाण पत्र प्राप्त करने में हमारी ज्यादा दिलचस्पी है?”

 

जीडी बक्शी का कहना है कि हमें घाटी में सैन्य सैनिक घनत्व को बढ़ाने की जरूरत है। हमें LOC को पार करने और पाकिस्तान केे खिलाफ कार्रवाई करने की जरूरत है। हमें पाकिस्तान के लिए इस छद्म युद्ध की लागत और परिणामों को बढ़ाने की जरूरत है।

 

“हमारे राजनीतिक मालिकों को समझना चाहिए। एक सर्जिकल स्ट्राइक और फिर कुछ वर्षों के लिए विस्तारित अवकाश? भारत को LOC पार surgical strike, अग्नि, ड्रोन, मिसाइल और हवाई हमला करना चाहिए,” उन्होंने कहा।

 

हिज्बुल कमांडर बुरहान वानी के मुठभेड़ में मारे जाने के बाद से ही कश्मीर घाटी में हालात खराब हैं। इसके बाद सेना ने कई आतंकियों को मार गिराया। सुरक्षा एजेंसियों ने पहले ही अमरनाथ यात्रा पर आतंकी खतरे को लेकर आगाह किया था जिसके बाद इस यात्रा की जबरदस्त सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। करीब ४० हजार जवानों को तैनात किया गया है।

 

Featured image courtesy: First Post and AVP News.
The following two tabs change content below.
manoshi sinha
Manoshi Sinha is a writer, history researcher, avid heritage traveler; Author of 8 books including 'The Eighth Avatar', 'Blue Vanquisher', 'Saffron Swords'.

Comments

error: Content is protected !!
Loading...

Contact Us