Acid attack सरवाइवर ललिता को फिल्म अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने दी घर; आगे इलाज का खर्च उठाने का वादा

विवाह स्वर्ग में नहीं धरती पर बनाये जाते हैं! राहुल और acid attack सरवाइवर ललिता की शादी इस कहावत का प्रमाण है जो प्रेरणादायक है। 2012 में ललिता के अपने ही चचेरे भाई ने एक छोटी-सी बात पर उन पर एसिड फेंका था। बुरी तरह जख्मी हो गयी थी ललिता। उनकी पूरी चेहरा जल गयी। 17 सर्जरी करानी पड़ी, तब जाकर थोड़ी सी ठीक हुईं। ट्रीटमेंट हालांकि अभी भी पूरा नहीं हुआ है।

26 साल की ललिता बेनबांसी उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ की रहने वाली हैं। Acid attack घटना के बाद वह ठाणे के कलवा इलाके में रहने लगीं; यहां उन्हें साहस फाउंडेशन से मदद मिली।

शादी की दो महीने पहले ललिता के फोन से गलती से राहुल का नंबर लग गया था। राहुल मुंबई के मलाड में सीसीटीवी ऑपरेटर का काम करता हैं बस एक रॉन्ग नंबर ने दोनों की जिंदगी बदल दी! तब से दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ जो प्यार में बदल गया। बात चीत के दौरान राहुल को पता चला की ललिता acid attack सरवाइवर है और उनकी इलाज़ चल रही है। फिर भी उनका प्यार ललिता के लिए कभी कम नहीं हुआ। फिर दोनों ने यह फैसला कर लिया कि वे शादी करेंगे। इस फैसले से राहुल की माँ समेत पूरे परिवार ने दोनों का साथ दिया। ललिता बहोत खुश है और उसने कभी सोचा नहीं था कि कभी उनकी शादी भी होगी।

Acid attack सरवाइवर ललिता के लिए शादी का जोड़ा मशहूर फैशन डिजाइनर अबू जानी और संदीप घोसला ने तैयार किया। इस शादी में विवेक ओबेरॉय शामिल हुए इस जोड़े को शुभकामनाएं देने। तोहफे में ओबरॉय ने ललिता को ठाणे में फ्लैट दिया। विवेक ओबेरॉय ललिता से एक एनजीओ के कार्यक्रम में मिले थे। उनकी हिम्मत देखकर उनसे प्रभावित हो गए थे।

विवेक ओबरॉय ने acid attack सरवाइवर ललिता के लिए ट्वीट किया:

क्या आपको पता है की हाल ही में विवेक ओबेरॉय ने सीआरपीएफ के शहीद जवानों के परिवारों को 25 फ्लैट्स देने की घोषणा की थी? ये फ्लैट्स महाराष्ट्रा के ठाणे में दिए जाएंगे।

Stop acid attack! Support acid attack victims!!

Featured image source: India Today.

The following two tabs change content below.
manoshi sinha
Manoshi Sinha is a writer, history researcher, avid heritage traveler; Author of 8 books including 'The Eighth Avatar', 'Blue Vanquisher', 'Saffron Swords'.

Comments

About the Author

manoshi sinha
manoshi sinha
Manoshi Sinha is a writer, history researcher, avid heritage traveler; Author of 8 books including 'The Eighth Avatar', 'Blue Vanquisher', 'Saffron Swords'.
error: Content is protected !!
Loading...

Contact Us